Home उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश फिल्म सिटी लोगों का अनुभव लेने के लिए हम आए हैं- योगी

उत्तर प्रदेश फिल्म सिटी लोगों का अनुभव लेने के लिए हम आए हैं- योगी

1 second read
Comments Off on उत्तर प्रदेश फिल्म सिटी लोगों का अनुभव लेने के लिए हम आए हैं- योगी
0
11

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी मुंबई यात्रा के दौरान बुधवार को विशेष तौर पर डिफेंस कॉरिडोर और यूपी फिल्म सिटी निर्माण से संबंधित उद्यमियों और फिल्म निर्माताओं से मुलाकात की।

उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी के निर्माण को लेकर गंभीर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई दिग्गज फिल्म निर्माताओं से मिलकर इस योजना पर विस्तार से चर्चा की और यूपी आने के लिए आमंत्रित किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान पत्रकार वार्ता में कहा कि नई आवश्यकता के अनुसार नई फिल्म सिटी के निर्माण का कार्य यूपी में हो रहा है। यहां के लोगों का अनुभव लेने के लिए हम आए हैं। इसके लिए फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों से बात की है।

ना किसी के निवेश को छीन रहे हैं और न किसी के विकास को बाधित कर रहे हैं। हमारा उद्देश्य भारत की अर्थव्यवस्था को विश्व में सबसे बेहतर बनाना है। उसी अर्थव्यवस्था के लिए निवेशकों को आकर्षित करने के लिए सरकार का प्रयास हो रहा है।

योगी ने कहा कि यूपी में विश्व स्तर की फिल्म सिटी के निर्माण के लिए आप सभी को आमंत्रित करने के लिए आया हूं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश असीम संभावनाओं का राज्य है। इसे देश और दुनिया समझती है। सीएम योगी ने कुंभ-2019, अयोध्या में दीपोत्सव, काशी में देव दीपावली का उदाहरण देते हुए कहा कि अपनी धरोहर को किस रूप में प्रस्तुत करना चाहते हैं यह हम पर निर्भर करता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक विरासत को यदि देखना है तो आपको उत्तर प्रदेश की तरफ देखना ही पड़ेगा। यहां सिर्फ आध्यात्मिक टूरिज्म ही नहीं, ईको टूरिज्म की भी आपार संभावनाएं हैं। ये सभी अवसर फिल्म जगत के लिए भी महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि यह फिल्म सिटी कनेक्टिविटी की दृष्टि से भी नया अवसर देगी। उत्तर प्रदेश में चार नए एक्सप्रेस-वे बन रहे हैं। यूपी सरकार यूपी के लगभग सभी कमीश्नरी मुख्यालय से एयरपोर्ट कनेक्टिविटी देने जा रहे हैं। आज प्रदेश में सात एयरपोर्ट कार्य कर रहे हैं और 14 पर कार्य चल रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विकास चाहेगा तो भय अपने आप दूर होगा। उन्होंने कहा कि यहां की स्थिति का तो पता नहीं, लेकिन यूपी में तो जितने भी दुर्दांत अपराधी ओर माफिया थे उनको घरों पर बुलडोजर से ढहाकर विदा करने की तैयारी कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि राम का नाम दो बार लिया जाता है। एक अभिवादन के लिए और दूसरा अंतिम विदाई के समय। हम उत्तर प्रदेश में सज्जनों का संरक्षण करेंगे और दुर्जनों का राम नाम सत्य है कि साथ विदाई के लिए करेंगे।

Load More By RNI Hindi Desk
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

यूपी : धोखाधड़ी के आरोप में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के भाई के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज

यूपी : धोखाधड़ी के आरोप में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के भाई के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज योगी …