Home लखनऊ Video : चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश कर रही थी महिला, फिसल गया पैर …

Video : चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश कर रही थी महिला, फिसल गया पैर …

1 second read
0
0
22

लखनऊ: चारबाग रेलवे स्टेशन पर बुधवार सुबह एक बड़ा हादसा होते-होते बचा। दरअसल चारबाग रेलवे स्टेशन पर गोमती एक्सप्रेस का आगमन हुआ, कुछ देर बाद ट्रेन प्लेटफार्म से धीरे-धीरे चलने लगी। तभी एक महिला यात्री ने चलती ट्रेन से उतरे की कोशिश की, महिला के उतरने के दौरान ही पैर फिसल गया जिससे वह बोगी और फ्लेटफॉर्म के बीच में फंस गई। तभी प्लेटफॉर्म पर तैनात एक महिला सिपाही की निगाह उस महिला पर पड़ी। महिला सिपाही ने ही य़ात्री की जान बचाई।

मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार सुबह चारबाग रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक से गोमती एक्सप्रेस रवाना हुई थी। जैसे ही इस ट्रेन ने रफ्तार पकड़ना शुरु किया, तभी एक महिला एसी बोगी से उतरने का प्रयास करने लगी। जल्दबाजी में महिला का पैर फिसल गया। जिससे वह प्लेटफॉर्म और बोगी के बीच में फंस गई। हालात ये हो गया कि महिला कुछ देर तक घसीटती रही। इस घटना को वहां मौजूद आरपीएफ की महिला सिपाही विनीता कुमारी ने देखा और यात्री की जान बचाई।

इस घटना से महिला बहुत घबरा गई थी। ट्रेन रवाना होने के बाद महिला की हालात को सामान्य कर उसके घर भेज दिया गया। जबकि विनीता कुमारी के साहस के चर्चे होते रहे। इतना ही नहीं महिला की सतर्कता और साहस को देखकर डीआरएम संजय त्रिपाठी ने सिपाही को पुरस्कृत करने का एलान किया।    

Load More By upkibaat
Load More In लखनऊ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना संक्रमित, बोले- वर्चुअली कर रहा हूं काम

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में विधानसभा के राज्य बजट 2020-21 की प्रस्तुति के बाद सं…