Home अयोध्या राममंदिर निर्माण के लिए योगी आदित्यनाथ ने किया सहयोग, पढ़े

राममंदिर निर्माण के लिए योगी आदित्यनाथ ने किया सहयोग, पढ़े

0 second read
0
0
104

अयोध्या में मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान की शुरूआत हो चुकी है। इसी क्रम में शुक्रवार शाम राजधानी लखनऊ स्थित सीएम आवास पर श्रीराम जन्मभूमि निर्माण की समर्पण राशि के लिए विश्व हिंदू परिषद के एक प्रतिनिधिमंडल की टीम सूबे के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रतिनिधिमंडल को अयोध्या में राममंदिर के निर्माण के लिए दो लाख रूपये का चेक दान किया।

बता दें कि श्रीराम जन्मभूमि के मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद के नेतृत्व में सहयोगी राशि जुटाने का अभियान शुरू किया गया है। शुक्रवार से आरम्भ हुए चंदा जुटाने का अभियान 27 फरवरी तक चलाया जाएगा।

इस अभियान के तहत विश्व हिन्दू परिषद राम मंदिर निर्माण के लिए लोगों से सहयोग राशि लेगी। इसमें पांच लाख से ज्यादा गांवों में बारह करोड़ से ज्यादा परिवारों से संपर्क कर उनसे चंदा मांगा जाएगा। इस दौरान 10 रुपये, 100 रुपये और 1000 रुपये के कूपन होंगे। 2000 रुपए से ज्यादा सहयोग करने वालों को रसीद दी जाएगी। चंदे में मिली धनराशि से अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य संपन्न होगा।

वहीं, संगमनगरी प्रयागराज में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी और मेयर अभिलाषा गुप्ता ने सवा करोड़ रुपये की सहयोग राशि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पदाधिकारियों को दी।

इसके साथ-साथ लखनऊ में सिद्धपीठ मनकामेश्वर मंदिर की महंत देव्यागिरि ने भी इस कार्य में अपना सहयोग दिया। उन्होंने आरएसएस के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले को 51 हजार रुपये का चेक सौंपा।

उत्तराखंड मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग राशि दी। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और विश्व हिंदू परिषद की ओर से श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग राशि जुटाने का अभियान शुरू किया गया हैं।

शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में क्षेत्र प्रचार प्रमुख जगदीश, क्षेत्र कार्यवाहक शशिकांत दीक्षित, प्रांत प्रचारक युद्धवीर, केंद्रीय मंत्री विश्व हिंदू परिषद अशोक तिवारी, रवि देव, सह प्रांत संगठन मंत्री विश्व हिंदू परिषद अजय, प्रांत सह व्यवस्थापक नीरज मित्तल ने मुख्यमंत्री से भेंट की. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए सभी से अपनी क्षमतानुसार दान देने की अपील की हैं।

Load More By upkibaat
Load More In अयोध्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

टीकाकरण अभियान के पहले दिन का आंकड़ा पढ़े

देश में कोरोना के टीकाकरण अभियान की शुरुआत आज यानी कि शनिवार से हो गई है। इसे लेकर स्वास्थ…