Home उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ ने नई शिक्षा प्रणाली के तहत छात्रों को होने वाले फायदे गिनाए

योगी आदित्यनाथ ने नई शिक्षा प्रणाली के तहत छात्रों को होने वाले फायदे गिनाए

0 second read
Comments Off on योगी आदित्यनाथ ने नई शिक्षा प्रणाली के तहत छात्रों को होने वाले फायदे गिनाए
0
18

योगी आदित्यनाथ ने नई शिक्षा प्रणाली के तहत छात्रों को होने वाले फायदे गिनाए

मुख्यमंत्री योगी सोमवार को डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के 7वें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए। ये कार्यक्रम लखनऊ में आयोजित किया गया। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने नई शिक्षा प्रणाली के तहत छात्रों को होने वाले फायदे गिनाए।

सीएम योगी ने कहा कि वर्तमान सदी ज्ञान आधारित अर्थव्यवस्था के रूप में जानी जाएगी और इसके तीन बातें सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होंगी। पहला परंपरागत ज्ञान। दूसरा इनोवेशन नवाचार और स्टार्टअप जिसे आप शोध भी कहते हैं।

सीएम योगी ने कहा कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति इन तीनों के बीच बेहतर समन्वय के माध्यम से समाज और देश को भी आत्मनिर्भरता की ओर अग्रसर करने के लिए अवसर देगी। इसके लिए जितने भी शैक्षणिक संस्थान हैं, उन्हें खुद को तैयार करना होगा।

मुख्यमंत्री ने इस कार्यक्रम में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की मूर्ति का अनावरण भी किया। साथ ही विश्वविद्यालय में नए विभागों की रचना और उसके अनुरूप बने इंफ्रास्ट्रक्चर का लोकार्पण भी हुआ।

इस दौरान सीएम ने कहा कि हम लोग अक्सर क्या देखते थे कि छात्र कोई पक्ष लेकर अपने फाइनल ईयर में जाता था, तो उसे प्रोजेक्ट का कार्य दिया जाता था, लेकिन वह प्रोजेक्ट उससे आगे भावी जीवन में किस रूप में उपयोगी बन सकता है, उससे जोड़ने का कभी प्रयास नहीं किया गया।

Load More By RNI Hindi Desk
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

यूपी : धोखाधड़ी के आरोप में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के भाई के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज

यूपी : धोखाधड़ी के आरोप में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के भाई के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज योगी …